10 EFFECTIVE TIP'S FOR MEN TO LOOK YOUNGER IN HINDI

युवा कैसे दिखें यदि हम अपनी आंखों के चारों ओर घूमते हैं, तो हम देखेंगे कि 50 वर्ष की उम्र के व्यक्ति के पास 2 से 3 बच्चे हैं, चेहरे पर झुर्रियां देखी जाती हैं और बालों के आधे उड़ाए जाते हैं और यदि आप नायक को देखते हैं यह कर रहा है, तो वह आधा उसकी उम्र है। इस लेख में, हम हमेशा युवा दिखने के बारे में जानेंगे।
दुनिया में कोई भी बूढ़ा नहीं होना चाहता, हर कोई चाहता है कि वे हमेशा युवा दिखें। बढ़ती उम्र को छिपाना अक्सर मुश्किल होता है। आप सफेद बाल काले रंग लेने के लिए काले और डाई का उपयोग करेंगे, लेकिन उम्र के चेहरे में ढीली त्वचा और झुर्री प्रकट होती हैं। लेकिन आप कुछ घरेलू उपायों को लेकर उम्र बढ़ने से झुर्रियों से बच सकते हैं

युवा कैसे दिखें

युवा दिखने के उपाय:


1. पोषक तत्व: यह महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा युवा दिखाई देने के लिए अच्छे और पौष्टिक भोजन खाते हैं। हरी सब्ज़ियां, अपने आहार में दूध, उपभोग करने से यह आपके शरीर की ताकत देता है और त्वचा को पोषण देता है ताकि आपकी त्वचा तंग हो जाए और त्वचा हमेशा स्वस्थ और ताजा हो।

2. चेहरा अभ्यास: चेहरे से हरे रंग को हटाने के लिए चेहरे का व्यायाम करें। इसके लिए, अपने मुंह से अंग्रेजी ई और ओ बोलें, जो एक बार आपके चेहरे को फैलाएगा और एक बार हट जाएगा। इन प्रक्रियाओं को 5 से 7 मिनट तक ले जाएं, जिसके बाद होंठ एक सीटी की तरह खेल रहे हैं। वे इसे दोनों दिनों में 10 से 15 मिनट के लिए करते हैं।

3. मूंग दाल भुना हुआ: रात में सोने से पहले मूंग पल्स रखें और जब सुबह में अंकुरित हो जाए तो खाएं, यह समृद्ध विटामिन ई है जो आपको दिखाएगा और मोल्डिंग की गति को धीमा कर देगा।

4. पपीता: युवा दिखाई देने के लिए, चेहरे पर पपीता के छोटे टुकड़ों को रगड़ें और फिर मुंह धो लें। इस उपाय से, त्वचा में मौजूद जहरीले पदार्थ और धूल के कण निकलते हैं, झुर्रियां चेहरे से गायब हो जाती हैं और रंग निकलता है।

5. आमला: आयुर्वेद ने कहा है कि शरीर को स्वस्थ रखने और पाचन को स्वस्थ रखने के लिए रोजाना 1 आमला खाना जरूरी है। इसका एल्वा चेहरे और बालों के लिए पोषण देता है और उम्र बढ़ने के लिए भी, जो हम विरोधी बुढ़ापे की प्रक्रिया कर रहे हैं

6. जंक की गेहूं: गेहूं के अनाज को गेहूं के दाग भी कहा जाता है और इसे पृथ्वी के संजीवनी बूटी का नाम दिया गया है। आमला की तरह, गेहूं के गोर में भी विरोधी उम्र बढ़ने वाले गुण होते हैं जो वृद्धावस्था को धीमा करते हैं और आपके पास लंबे समय तक युवा दिखते हैं।

7. गुलाब का पानी: गुलाब के पानी की 2 से 3 बूंदों में ग्लिसरीन की 3 से 4 बूंदें और 1/2 चम्मच नींबू का रस मिलाकर कपास क्रिस्टल के साथ सोने से पहले इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इस उपाय का उपयोग चेहरे की झुर्रियों को खत्म कर देगा, आपकी त्वचा साफ हो जाएगी। इसके अलावा, 1 चम्मच गुलाब पानी, 1 चम्मच दही और 1 चम्मच शहद एक साथ जोड़ें और एक परिपक्व केला जोड़ें। इसे अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए लागू करें। यहां तक ​​कि चेहरे का चेहरा गायब होना शुरू हो जाता है।

8. नारियल: विटामिन और खनिज नारियल में समृद्ध होते हैं जबकि त्वचा को नमी देते हैं, यह स्वस्थ और युवा हो जाता है, चेहरे पर कच्चे नारियल और नारियल के दूध को 15 मिनट तक डाल दें और फिर अपना चेहरा धो लें। यह चेहरे को बढ़ाएगा और झुर्री खत्म हो जाएगी।

9. योग और व्यायाम: शरीर को स्वस्थ रखने के लिए, सुबह चलना, शाम की सैर और नियमित योग करें।

10. बुरी आदतों से बचें: खाने की आदतों में सुधार करें। इसके अलावा, धूम्रपान और शराब पीने से दूर रहें।

अगर आपके पास दोस्तों के साथ कोई विचार, सुझाव या कोई अनुभव है, तो हमें लोगों को जानें कि युवा कैसे दिखें, हमेशा युवा दिखने के लिए क्या करें, हमें बताएं।

Read This ->>>

Tages -
how can a man retain a younger facedoes short hair make guys look youngerhow can a 60 year old man look youngerhow to look younger at 50 years oldhow to look younger men facemen who look 20 years youngermens haircuts to look youngerhow to look younger for female
Previous
Next Post »