ACYCLOVIR: SIDE EFFECTS, DOSAGE, USES, AND MORE IN HINDI

एसाइक्लोविर 

सबसे ज्यादा आम तौर पर उपयोग की जाने वाली एंटीवायरल दवाओं में से एक स्टैंडआउट है, और अनिवार्य रूप से हर्पस वायरस के इलाज के लिए असाइन किया गया है। एसीलोविर ब्रांड नाम के पर्चे में पाया गया गतिशील फिक्सिंग है, उदाहरण के लिए, ज़ोविरैक्स, एसीविएक्स और हेर्पेक्स। हर्पीस एपिसोड के आकर्षक लचीलेपन के लिए , आज एसाइक्लोविर की व्यवस्था करें और बेहतर स्वास्थ्य का अनुभव करें! एसाइक्लोविर को भी इसी प्रकार विज्ञापन दिया जा सकता है: Асу, ज़ोविरैक्स, एक्सोविर, एसीकोलोविर, एसाइक्लोगुआनोसाइन, एसीवीर, एसीविएक्स, हेर्पेक्स और साइक्लोविर।

ACYCLOVIR: SIDE EFFECTS, DOSAGE, USES, AND MORE IN HINDI

उपयोग

एसाइक्लोविर मूल रूप से हर्पस सिम्प्लेक्स वायरस का संक्षेप में इलाज (अभी तक ठीक नहीं) करने के लिए प्रयोग किया जाता है। जब भी हरपीज से संबंधित दुष्प्रभावों का कोई संकेत मिलता है, तो एसाइक्लोविर लें, उदाहरण के लिए, कंपकंपी, रैंकल या उपभोग करने वाली सनसनी। एसाइक्लोविर हरपीज, जननांग से संबंधित एपिसोड की घटना को कम करता है मस्तिष्क, मुंह फफोले, चिकनपॉक्स, और शिंगल (हर्पस ज़ोस्टर)। यह उपचार हर्पस संक्रमण के एक महत्वपूर्ण हिस्से को नष्ट करने का प्रयास करता है, जिससे यह विकास और फैलाने की संभावना को कम करता है।

लेने के लिए निर्देश

अपने विशेषज्ञ के निर्देशों को लगातार जारी रखें: एस और एसाइक्लोविर लेने के दौरान अपने उपाय के नाम पर शीर्षलेख। पूर्ण ग्लास या पानी के साथ एसाइक्लोविर के प्रत्येक खुराक को लें। यह नुस्खा पोषण के साथ या बिना लिया जा सकता है। पूरे युग के लिए एसाइक्लोविर लें, भले ही अभिव्यक्ति उस बिंदु से पहले भस्म हो जाए।

Acyclovir प्रतिक्रियाएं

यह या कुछ अन्य नुस्खे लेने से पहले इस चिह्न पर कुछ फिक्स्डिंग को पढ़ने के लिए लगातार ध्यान दें कि ऐसे कोई घटक नहीं हैं जो एक प्रतिकूल संवेदनशील प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकें। इस दवा को लेना बंद करें और एक विशेषज्ञ को परामर्श दें कि आपको एलर्जी से संबंधित दुष्प्रभावों का सामना करना पड़े। उस घटना में त्वरित औषधीय विचार की तलाश करें जिसमें आपको किसी भी प्रतिक्रिया के साथ सामना करना पड़ता है: पीई रकम के असामान्य परिवर्तन, पीठ को पीड़ित करना, रक्त क्लस्टर सरल घाव या मरना, अपमानजनक थकावट या विचलन। निम्नलिखित से संबंधित वास्तविक वास्तविक प्रतिक्रियाओं का एक खंड है

Acyclovir queasiness :

आंतों की कमी, माइग्रेन, बुनाई, लालसा की कमी, पेट की पीड़ा, टिप्स महसूस करना, और अचानक हाथों या पैरों की सूजन। एक विशेषज्ञ के साथ अगर कुछ समय बाद प्रकट हो या गिरावट हो।
Acyclovin बंद मौके पर त्वरित औषधीय विचार की तलाश करें कि आपको किसी भी प्रतिक्रिया के साथ सामना करना पड़ता है: पीई रकम के असंगत परिवर्तन, पीड़ा, रक्त क्लस्टर, साधारण घाव या मरने, असाधारण कमजोरी या विचलन को नीचे लाएं। निम्नलिखित निबंध का एक खंड है एसाइक्लोविर से संबंधित वास्तविक लक्षण: बीमारी, ढीले आंत, सेरेब्रल दर्द, बुनाई, भूख की कमी, पेट की पीड़ा, चक्कर आना, और अचानक हाथों या पैरों की सूजन। अगर किसी समय के बाद संकेतों का सामना करना पड़ता है या उत्तेजित होता है तो विशेषज्ञ को सलाह दें नोट करें यह ' साइड इफेक्ट्स का एक व्यापक रैंड डाउन। Acyclovir लेने के साथ आवश्यक कल्पनाशील खतरों की विस्तारित समझ के लिए एक विशेषज्ञ को सलाह दें।

सावधानियां

इस दवा को लेने से पहले अपने विशेषज्ञ को इस घटना में संबोधित करें कि आपके पास एसाइक्लोविर या वैलेसीक्लोविर (वाल्टरेक्स) से संवेदनाएं हैं। हमेशा एक अन्य पुनर्स्थापनात्मक उपचार पर सेट करने से पहले अपने औषधीय इतिहास के विशेषज्ञ को सलाह दें। डॉक्टरों को भी साथ ही साथ विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए पहले एसाइक्लोविर लेने वाली उपचारात्मक स्थितियों: गुर्दे की असुविधा, और परेशान सुरक्षित ढांचे (एचआईवी, गुर्दे प्रत्यारोपण, अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण, आदि) के राज्य। अधिक विकसित ग्राहकों को एसाइक्लोविर के साथ पहचाने जाने वाले लक्षणों का सामना करने का उच्च खतरा हो सकता है, खासतौर पर पृष्ठभूमि वाले गुर्दे के मुद्दों से।

एसाइक्लोविर जननांग हरपीस को ठीक नहीं करता है, न ही यह क्लाइंट को वायरस से दूसरों को टैन करने से ढालता है। हर्पस रोग संक्रामक हैं। दूषित क्षेत्र को साफ रखें, और दांत वाले क्षेत्र को दूसरों के संपर्क में आने का मौका दें। विशेष रूप से सुरक्षित यौन संबंधों का अभ्यास करने के लिए सावधान रहें, एक हर्पस प्रकोप का सामना करना पड़ता है। गर्भवती होने वाली गर्भवती गर्भवती होने या स्तनपान कराने की उम्मीद करनी चाहिए, Acyclovir लेने से पहले सामाजिक बीमा कुशल में भरोसा किया। Acyclovir में बोसॉम नाली में जाने की क्षमता है, संभवतः एक नर्सिंग बच्चे को चोट पहुंचाने की क्षमता है।

ड्रग इंट्रक्शन

Acyclovir का उपयोग शुरू करने से पहले आप जो भी उपाय कर रहे हैं, उसके सभी विशेषज्ञों और घर की उगाई गई दवाओं के विशेषज्ञ को शिक्षित करें। इस घटना में अपने विशेषज्ञ को सलाह दें कि आप एसाइक्लोविर उपचार शुरू करने से पहले प्रोबेनेसिड या वैलेसीक्लोविर (वाल्टरेक्स) ले रहे हैं।

मिस्ड खुराक

कभी भी एसाइक्लोविर के सुझाए गए माप को पार न करें। ग्राहकों द्वारा याद किए जाने पर संशोधित माप लेना चाहिए, क्योंकि यह हो सकता है कि यह अगले खुराक के लिए लगभग समय हो, मिस्ड खुराक को स्कर्ट करें और सामान्य शेड्यूल पर वापस आएं। अंदर न लें एक घटना में Acyclovir के 2 माप से अधिक।

भंडारण

कमरे के तापमान पर स्टोर एसाइक्लोविर, कहीं 68 और 77 डिग्री फ़ारेनहाइट (20 और 25 डिग्री सेल्सियस) की सीमा में। गर्मी, नम्रता और प्रकाश से बहुत दूर। बाथरूम में स्टोर न करने की कोशिश करें। बच्चों के कंपास से और पालतू जानवरों से दूर Acyclovir रखें
Previous
Next Post »